33.1 C
Ghaziabad
Saturday, July 20, 2024

8 फ्लॉप, तीन साल तक नहीं मिला काम, फिर एक रोल ने चमकाई ‘मुन्ना भाई MBBS’ के सर्किट की किस्मत

Date:

Share post:


Arshad warsi- India TV Hindi

Image Source : INSTAGRAM
अरषद वारसी।

कई बॉलीवुड अभिनेता हैं, जिन्होंने फ्लॉप फिल्मों से करियर की शुरुआत की, लेकिन बाद में स्टार बन गए। वहीं कुछ ऐसे अभिनेता भी हैं, जिन्होंने हिट डेब्यू के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर सफलता बनाए रखने के लिए संघर्ष किया। कई ऐसे भी हैं जो अच्छे रोल के लिए सालों तक बेरोजगार रहे। एक ऐसा अभिनेता भी है जिसने करियर की शुरुआत हिट फिल्म से की। इसके बाद लगातार 8 फ्लॉप फिल्में दीं। फिर ऐसा दौर आया जब एक्टर के पास 3 साल तक कोई भी फिल्म नहीं थी। अब एक्टर स्टार बन गए हैं। 

जया बच्चन को था पूरा भरोसा

हम जिस अभिनेता के बारे में बात कर रहे हैं, उन्होंने 18 साल की उम्र में अपने माता-पिता को खो दिया था और उन्हें बसों और ट्रेनों में कॉस्मेटिक सामान बेचने वाले सेल्समैन के रूप में काम करने के लिए अपनी शिक्षा छोड़नी पड़ी थी। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत कोरियोग्राफर के तौर पर की थी, लेकिन स्टार एक्ट्रेस के एक ऑफर ने उन्हें एक्टिंग की दुनिया में एंट्री दिला दी। वह कोई और नहीं बल्कि अरशद वारसी हैं। डांस के प्रति अपने जुनून के चलते अरशद वारसी अकबर सामी के डांस ग्रुप में शामिल हो गए। इसके सहारे वो कोरियोग्राफर बन गए। उन्होंने एलीक पदमसी और भरत दाभोलकर के मार्गदर्शन में अपनी कोरियोग्राफी को निखारा। अभिनेता ने एक साक्षात्कार में खुलासा किया था उन्होंने अपनी घटिया तस्वीरें जया बच्चन को भेजी थी और इसके बावजूद भी जया बच्चन को विश्वास था कि वह अभिनय कर सकते हैं और स्क्रीनटेस्ट लिए बिना, उन्होंने उन्हें पहली फिल्म ‘तेरे मेरे सपने’ के लिए चुना।

लगातार 8 फिल्में रहीं फ्लॉप

‘तेरे मेरे सपने’ में चंद्रचूर्ण सिंह, प्रिया गिल और सिमरन ने भी अभिनय किया था और इसे अमिताभ बच्चन की एबीसीएल के बैनर तले जॉय ऑगस्टीन द्वारा निर्देशित किया गया था। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही और दर्शकों से सकारात्मक समीक्षा भी मिली। हालांकि, इसके बाद भी एक्टर को इंडस्ट्री में कदम जमाने में वक्त लगा। उन्होंने 8 फ्लॉप फिल्में दीं। इससे उनके एक्टिंग करियर पर ब्रेक लग गया। बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक, ‘बेताबी’, ‘मेरे दो अनमोल रतन’, ‘हीरो हिंदुस्तानी’, ‘त्रिशक्ति’, ‘घाट’, ‘मुझे मेरी बीवी से बचाओ’, ‘जानी दुश्मन’ और ‘वैसा भी होता है पार्ट II’ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं।

तीन साल तक नहीं था काम

अभिनेता ने पीटीआई के साथ एक साक्षात्कार में खुलासा किया कि हिट डेब्यू के बाद भी वह तीन साल तक बेरोजगार रहे और कहा, ‘मेरी पहली फिल्म के बाद हर किसी ने कहा ‘बहुत अच्छी’। लेकिन जब अगली दो या तीन फिल्में बंद हो गईं तो सब बदल गया और मेरे पास कोई काम नहीं था। फिर बाद में मिली ‘सहर’, ‘वैसा भी होता है’ और हां, ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस” उन्होंने कहा कि उन्हें छोटे-मोटे काम करने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि उनके पास तीन साल तक कोई फिल्म नहीं था, ‘मैं तीन साल तक बेरोजगार था। सौभाग्य से मारिया (पत्नी) के पास नौकरी थी, इसलिए हम ठीक थे और बिलों का भुगतान किया जा रहा था, लेकिन तीन साल तक मेरे पास कोई फिल्म नहीं थी। मैंने छोटे-मोटे काम किए, लेकिन मैंने कोई फिल्म नहीं की।’

इस फिल्म ने बदली किस्मत

साल 2003 में अभिनेता ने राजकुमार हिरानी की ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ में सर्किट के रूप में अभिनय किया, जो उनके करियर के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हुआ। अभिनेता के अभिनय को दर्शकों ने काफी सराहा और फिल्म में उनका और संजय दत्त का ब्रोमांस भी दर्शकों को पसंद आया। इसके बाद उन्होंने ‘हलचल’, ‘मैंने प्यार क्यों किया?’, ‘सलाम नमस्ते’, ‘गोलमाल-फन अनलिमिटेड’, ‘लगे रहो मुन्ना भाई’, ‘धमाल’, ‘गोलमाल रिटर्न्स’, ‘इश्किया’, ‘गोलमाल 3’, ‘जॉली एलएलबी 2’, ‘गोलमाल अगेन’ और ‘टोटल धमाल’ जैसी कई हिट फिल्मों में अभिनय किया। उन्होंने हिट सीरीज ‘असुर’ में अपने अभिनय से दर्शकों को प्रभावित किया और अब अभिनेता संजय दत्त, अक्षय कुमार, रवीना टंडन, परेश रावल, सुनील शेट्टी, लारा दत्ता और दिशा पटानी के साथ ‘वेलकम टू द जंगल’ में अभिनय करने के लिए तैयार हैं।

Latest Bollywood News





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

Katrina Kaif’s diet and fitness routine for toned body

Fan of trendy toolsKatrina manages to head out for a walk or opt for jogging every morning....

Road, railway infra needed in Mizoram for growth of tourism, agri: Minister | India News

Stating that farmers in Mizoram will face problems due to lack of proper road infrastructure and railway...

Nigeria slaps $220 mn fine on Meta over violation of data protection laws | World News

In addition to the $220 mn fine, the agency's order mandated Meta to comply with local laws...